450 रुपए में गैस सिलेंडर, और राखी के लिए 250 रुपये लाड़ली बहनों के भैया शिवराज ने दिए कई स्पेशल गिफ्ट देखिए - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

450 रुपए में गैस सिलेंडर, और राखी के लिए 250 रुपये लाड़ली बहनों के भैया शिवराज ने दिए कई स्पेशल गिफ्ट देखिए

बोले शिवराज मैं आज अभी इसी क्षण सिंगल क्लिक से तुम्हारे खाते में राखी के लिए 250 रुपए डाल रहा हूँ, जिससे तुम राखी अच्छे से मना सको।

क्लिक कीजिए और वीडियो को देखिए 👇



10 सितंबर को लाड़ली बहनों के खाते में फिर 1000 रुपए डाले जाएंगे और अक्टूबर से आपके खाते में 1250 रुपए डाले जाएंगे।



MP - भोपाल |मध्य प्रदेश में नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना सम्मेलन भोपाल में राज्य की महिलाओं को ढेर सारे गिफ्ट दिए, सीएम शिवराज ने ऐलान किया कि सावन के महीने में अब रसोई गैस 450 रुपए में मिलेंगे, मामा ने राज्य की बहनों को एक राखी गिफ्ट भी दिया है।



राखी मनाने के लिए 250 रुपए

सीएम शिवराज ने कहा, मैं आज अभी इसी क्षण सिंगल क्लिक से तुम्हारे खाते में राखी के लिए 250 रुपए डाल रहा हूं, जिससे तुम राखी अच्छे से मना सको। 10 सितंबर को लाड़ली बहनों के खाते में फिर 1000 रुपए डाले जाएंगे और अक्टूबर से आपके खाते में 1250 रुपए डाले जाएंगे। यानी इस महीने 'लाडली बहनों' को एक हजार और ढाई सौ (राखी के लिए) कुल 1250 रुपए मिलेंगे। वहीं मामा ने ऐलान करते हुए कहा कि अक्टूबर से हर महीने अब 1250 रुपए मिलेंगे।


बिजली बिल 100 रुपए

सीएम शिवराज ने कहा, मेरी बहनों ने मुझसे कहा कि भैया बिजली की बिल बहुत आ रहे हैं। तो सुनो मेरी बहनों आज मैं फैसला करता हूं कि बढ़े हुए बिजली के बिलों की वसूली नहीं होगी। मैं उनकी व्यवस्था करूंगा। सितंबर में बढ़े हुए बिल जीरो हो जाएंगे। और उसके बाद गरीब बहन का बिल हर महीने 100 रुपए आए, इसका इंतजाम किया जाएगा।


450 में रसोई गैस

मामा ने प्रोग्राम में आगे कहा, सावन के इस महीने में रसोई गैस 450 रुपए में तुम्हारा भैया दिलवाएगा। और उसका बाद मैं परमानेंट व्यवस्था बनाऊंगा ताकि महंगी गैस हमें परेशान न करे। सीएम शिवराज ने फूलों का तारों का सबका कहना है गीत गाते हुए कार्यक्रम में मौजूद महिलाओं पर फूलों की वर्षा की। साथ ही सीएम ने महिलाओं से राखी बंधवाई।


पुलिस सहित अन्य भर्तियों में 30 के स्थान पर 35 प्रतिशत आरक्षण देंगे, अन्य क्षेत्रों में भी मिलेंगी सुविधाएं


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि पुलिस सहित अन्य भर्तियों में 35 प्रतिशत बहनों को नियुक्तियां दी जायेगी। शिक्षकों के पदों पर 50 प्रतिशत बहनें नियुक्त होंगी। स्थानीय निकायों में एल्डरमैन और अन्य पदों पर महिलाओं को प्राथमिकता दी जायेगी। बहनों और बेटियों को बेहतर शिक्षा का प्रावधान करते हुए बहनों की शिक्षण फीस शासन द्वारा दी जायेगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बहनों का सम्मान सर्वोपरि है। यदि बहनें नहीं चाहेंगी तो किसी क्षेत्र में मदिरा की दुकान नहीं खुलेगी। इसके लिए आबकारी नीति में परिवर्तन किए जाएंगे।



सीएम आवास योजना का ऐलान


सीएम शिवराज ने कहा, जिन बहनों के पास रहने की जमीन नहीं है उनको सरकार फ्री में प्लॉट देगी। शहर में हमने बहुत जमीन माफियाओं से छुड़ाई है। उस जमीन पर गरीबों के मकान बनाएंगे। और वो घर बहनों के नाम पर किए जाएंगे। जिनके प्रधानमंत्री आवास योजना में नाम रह गए उनके लिए मुख्यमंत्री आवास योजना बना कर मकान का इंतजाम किया जाएगा।