आम आदमी को बड़ा झटका, फिर बढ़ाए गए LPG सिलेंडर के दाम, फरवरी महीने में बढ़ गए 100 रुपये - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

आम आदमी को बड़ा झटका, फिर बढ़ाए गए LPG सिलेंडर के दाम, फरवरी महीने में बढ़ गए 100 रुपये



 LPG Cylinder Price Hike: आम आदमी को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है. घरेलू गैस सिलेंडर के दाम(LPG Cylinder Price) एक बार फिर बढ़ा दिए गए हैं. फरवरी महीने में LPG सिलेंडर के दाम में तीसरी बार इजाफा किया गया है. IOC ने फरवरी में 14.2 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम तीसरी बार बढ़ाने के बाद 794 रुपये कर दिए हैं. इससे पहले फरवरी महीने में 4 तारीख और 14 तारीख को इसके दाम बढ़ाए गए थे.

बता दें कि पिछले साल दिसंबर के बाद से रसोई गैस की कीमतों में कई बार बढ़ोतरी की जा चुकी है. दिसंबर महीने में एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में दो बार बढ़ोतरी हुई थी. सबसे पहले 1 दिसंबर को रसोई गैस का रेट 50 रुपये बढ़ाकर 594 रुपये से 644 कर दिया गया था. इसके बाद 15 दिसंबर को इसका रेट 50 रुपये और बढ़ाकर 694 रुपये कर दिया गया था. 

दिसंबर महीने में की गई थी 100 रुपये की बढ़ोतरी

दिसंबर महीने में एलपीजी का रेट 100 रुपये बढ़ाने के बाद जनवरी में कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था और इसके दाम नहीं बढ़ाए गए थे. हालांकि फरवरी की शुरुआत में एक बार फिर घरेलू गैस की कीमतों में बढ़ोतरी की गई. 4 फरवरी को LPG सिलेंडर के दाम में 25 रुपये की बढ़ोतरी के बाद इसके दाम 719 रुपये कर दिए गए.

इसके बाद मात्र 10 दिन के भीतर एलपीजी की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई. 14 फरवरी को इसके दाम 50 रुपये बढ़ाकर 769 रुपये कर दिए गए. वहीं अब जब महीना खत्म होने में अभी भी 4 दिन बचे हैं तो एक बार फिर सिर्फ 10 दिनों के भीतर ही इसके दाम में 25 रुपये की  बढ़ोतरी कर दी गई. अब एलपीजी सिलेंडर के दाम 794 रुपये कर दिए गए हैं.

फरवरी महीने में बढ़ा दी गई 100 रुपये कीमत

इस बढ़ोतरी के बाद देश की राजधानी दिल्ली में आज से घरेलू LPG गैस सिलेंडर 794 रुपये में मिलेंगे. इसका मतलब यह है कि फरवरी महीने में LPG सिलेंडर के दाम 100 रुपये बढ़ाए जा चुके हैं. एलपीजी की कीमतों में वृद्धि ऐसे समय में की गई है, जब देश में पेट्रोल की कीमतें अबतक के इतिहास में सबसे उच्चतम स्तर को छू रही हैं.